झारखंड के कुख्यात पांडेय गिरोह से जुड़े हैं लॉरेंस बिश्नोई के तार,

0

Oplus_131072

संदीप सिन्हा

 

झारखंड के कुख्यात पांडेय गिरोह से जुड़े हैं लॉरेंस बिश्नोई के तार, सरगना विकास तिवारी से पूछताछ की तैयारी में ATS

 

गैंगस्टर कुख्यात लॉरेंस विश्नोई गैंग से झारखंड के पांडेय गिरोह का तार जुड़ गया है। झारखंड एटीएस अब पांडेय गिरोह के प्रमुख विकास तिवारी से हजारीबाग जेल में पूछताछ करेगी। वहीं आठ अप्रैल को गिरफ्तार पांडेय गिरोह के अपराधी गोविंद राय को भी रिमांड पर लेकर एटीएस पूछताछ करेगी। यह मामला हरियाणा के गुड़गांव से जुड़ा हुआ है।

रांची। गैंगस्टर कुख्यात लॉरेंस विश्नोई गैंग से झारखंड के पांडेय गिरोह का तार जुड़ गया है। संगठित अपराध से जुड़े अपराधियों के विरुद्ध दर्ज मामलों को देख रही झारखंड पुलिस की आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) अब पांडेय गिरोह के प्रमुख विकास तिवारी से हजारीबाग स्थित सेंट्रल जेल में पूछताछ करेगी।

वहीं, आठ अप्रैल को गिरफ्तार पांडेय गिरोह के कुख्यात अपराधी गोविंद राय को भी रिमांड पर लेकर एटीएस की टीम पूछताछ करेगी।

 जाने पूरा मामला?

पूरा मामला हरियाणा के गुड़गांव से जुड़ा हुआ है। वहां 15-16 दिन पहले गुड़गांव में एक व्यवसायी सचिन मुंजाल की हत्या हुई थी। इस हत्याकांड में शामिल अपराधी लॉरेंस विश्नोई गैंग से जुड़े हुए थे।

इसमें शामिल लॉरेंस गिरोह के दो अपराधियों को पांडेय गिरोह के अपराधी गोविंद राय ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के हावड़ा अशोक नगर में छुपाकर रखा था।

गोविंद राय ने ऐसा पांडेय गिरोह के सरगना विकास तिवारी के निर्देश पर ऐसा किया था। कुख्यात विकास तिवारी वर्तमान में हजारीबाग सेंट्रल जेल में बंद है। अब झारखंड एटीएस विकास तिवारी से लॉरेंस विश्नोई गैंग का कनेक्शन तलाशेगी।

 

भनक लगने पर लॉरेंस गिरोह के अपराधियों को ओडिशा पहुंचाया था गोविंद ने

हरियाणा पुलिस को जब जानकारी मिली कि व्यवसायी सचिन मुंजाल हत्याकांड में शामिल लॉरेंस विश्नोई गिरोह के दो अपराधी झारखंड के गैंगस्टर पांडेय गिरोह के संरक्षण में हैं, तब हरियाणा पुलिस ने झारखंड एटीएस से सूचना साझा की।

इसके बाद हरियाणा पुलिस व झारखंड एटीएस ने दोनों अपराधियों की तलाश की, जिसमें पता चला कि दोनों को विकास तिवारी का गुर्गा गोविंद राय संरक्षण दे रहा है, जो विभिन्न मामलों में छह वर्षों से फरार चल रहा है।

इसी बीच गोविंद राय को भी हरियाणा व झारखंड एटीएस की गतिविधियों की भनक लग गई और वह पश्चिम बंगाल से दोनों को अपने वाहन स्कॉर्पियो में बिठाकर ओडिशा के बालासोर स्टेशन पर छोड़ दिया था।

 

एटीएस ने सूचना सत्यापन के बाद हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर आठ अप्रैल को स्कार्पियो सहित गोविंद राय को ओडिशा के जलेश्वर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार गोविंद राय झारखंड में बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद के प्रतिनिधि की हत्या में भी शामिल था, जिसकी जांच कर रही एटीएस को भी उसकी तलाश थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कुछ अन्य ख़बरें