रामनवमी से पहले पुलिस ने किया शहर का निरीक्षण, ड्रोन में दिखे कई घरों के छत पर  पत्थर;

0

Oplus_131072

संदीप सिन्हा

 

Ram Navami 2024: रामनवमी से पहले पुलिस ने किया शहर का निरीक्षण, ड्रोन में दिखे कई घरों के छत पर  पत्थर; घरों के मालिकों को भेजा गया तत्काल नोटिस

 

रामनवमी के दिन शहर में जिन इलाकों से जुलूस निकलेगा पुलिस ने उस रास्ते का निरीक्षण किया। कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय ने मेन रोड हिंदपीढ़ी और डेली मार्केट इलाके में ड्रोन से निगरानी की। इस दौरान पता चला कि हिंदपीढ़ी और डेली मार्केट इलाके में स्थित आठ घर के छत पर पत्थर रखे दिखाई दिए और पुलिस ने इन आठों घर मालिकों को नोटिस भेजा दिया है।

 

रांची, शहर में जिस-जिस इलाके से रामनवमी के दिन जुलूस निकलेगा पुलिस ने उस रास्ते का निरीक्षण किया। कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय ने मेन रोड, हिंदपीढ़ी और डेली मार्केट इलाके में ड्रोन से निगरानी की।

इस दौरान पता चला कि हिंदपीढ़ी और डेली मार्केट इलाके में स्थित आठ घर के छत पर पत्थर रखे हुए हैं। पुलिस ने आठों घर मालिकों को नोटिस भेजा है।

 

कोतवाली डीएसपी ने बताया कि मकान मालिकों से कहा गया है कि जल्द से जल्द छत से पत्थर हटा दें। जुलूस के दौरान किसी तरह का कोई विवाद हुआ तो जिसके घर के छत पर पत्थर मिले हैं, उसकी जवाबदेही होगी। रांची पुलिस रामनवमी को लेकर हाई अलर्ट पर है।

 

एसएसपी ने दिए ये आदेश

 

एसएसपी चंदन सिन्हा ने सिटी एसपी और ग्रामीण एसपी को आदेश दिया है कि वह पूरे क्षेत्र में खुद घूमे और संवेदनशील जगहों को चिह्नित कर वहां जवानों की तैनाती करें। किसी इलाके में कोई भी गड़बड़ी हुई तो वहां के थाना प्रभारी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, सिटी कंट्रोल रूम में बैठे पुलिसकर्मियों को आदेश दिया गया है कि पूरे शहर में लोगों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें। किसी इलाके से कोई सूचना मिलती है तो तुरंत लोकल थाना की पुलिस बताएं।

रामनवमी तक बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

 

चैती दुर्गा पूजा के विर्सजन और रामनवमी को लेकर शहर में यातायात व्यवस्था में बदलाव किए गए हैं। मंगलवार की सुबह चार बजे से यातायात व्यवस्था में जो बदलाव किए गए हैं, वह लागू है। 16 अप्रैल को सुबह चार बजे से लेकर 17 अपैल की सुबह छह बजे तक शहरी क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

सभी प्रकार के भारी मालवाहक वाहन रिंग रोड होकर अपने गंतव्य तक जाएंगे। इस दौरान किशोरी यादव चौक से अपर बाजार, महावीर मंदिर चौक, शहीद चौक के तरफ से अपर बाजार, महावीर मंदिर चौक, सुभाष चौक से अपर बाजार महावीर मंदिर चौक की तरफ सामान्य परिचालन वर्जित रहेगा। वहीं, 17 अप्रैल की सुबह आठ बजे से लेकर 18 अप्रैल को सुबह चार बजे तक शहरी क्षेत्र में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कुछ अन्य ख़बरें