रांची,मांदर की थाप और नगाड़ों की गूंज के साथ सरहुल की शोभायात्रा

0

Oplus_131072

संदीप सिन्हा

 

मांदर की थाप और नगाड़ों की गूंज के साथ सरहुल की शोभायात्रा

 

बदले ट्रैफिक रूट का पालन कर परेशानी से बचे

रांची में सरहुल का पर्व परंपरागत उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। शोभायात्रा में व्यापक तैयारियां की गई हैं और यातायात में बदलाव किया गया है। राजधानी में सरहुल की शोभायात्रा में सड़कों पर लाखों लोगों की भीड़ उमड़ती है। शोभायात्रा को लेकर जिला पुलिस-प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की गई है।

रांचीः झारखंड में सरहुल का पर्व परंपरागत उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। सरहुल शोभायात्रा में राजधानी रांची की सड़कों पर उमड़ने वाली भीड़ को लेकर जिला प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की गई है। राजधानी रांची के यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। एसएसपी आवास चौक, कचहरी चौक से कचहरी चौक जाने वाले मार्ग से सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा।

सरहुल की शोभायात्रा पर बदला ट्रैफिक व्यवस्था

सरहुल शोभायात्रा को लेकर सकुर्लर रोड से आने वाले वाहन जेल चौक तक पहुंच ही सकेंगे। इसी जगह अन्य मार्गों पर जा पाएंगे। जाकिर हुसैन पार्क से कमिश्नर चौक, रेडियम चौक आने वाले मार्ग से सामान्य वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा। पुराना नगर निगम कार्यालय वाले मार्ग से कमिश्नर चौक की ओर सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। अपर बाहर से शहीद चौक की तरफ आने वाले सामान्य वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा। चडरी तालाब से अलर्ट एक्का चौक की तरफ आने वाले सामान्य वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा। पुरुलिया रोड से सर्जना चौक की ओर आने वाले सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। कांटाटोली से बहुबाजार आने वाले वाहनों का परिचालन बहुबाजार तक होगा, वहां से चुटिया मार्ग में परिचालन होगा। जबकि पिस्का मोड़ से परिचालन बंद रहेगा।

बाइक दस्ता सिविल ड्रेस और टेक्निकल टीम मौजूद

 

सरहुल पर्व को लेकर पुलिस की ओर से टेक्निकल टीम की तैनाती की गई है। टीम के सदस्य सुब से ही पूरी तरह से मुस्तैद है। इसके अलावा एक बाइक दस्ता भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। शोभायात्रा में भी बाइक दस्ता के सदस्य मौजूद है। जवान शोभा में शामिल होकर आसामाजिक तत्वों पर नजर रख रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *