होली के दौरान सुरक्षा की तैयारी पूरी, झारखंड में होगी 8000 अतिरिक्त फोर्स की तैनाती

0

संदीप सिन्हा

 

होली के दौरान सुरक्षा की तैयारी पूरी, झारखंड में होगी 8000 अतिरिक्त फोर्स की तैनाती

झारखंड में होली के दौरान सभी जिलों के एसपी को अलर्ट रहने को कहा गया है. सूबे में त्योहार को देखते हुए 8000 अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

होली के दौरान सुरक्षा की तैयारी पूरी, झारखंड में होगी 8000 अतिरिक्त फोर्स की तैनाती

झारखंड में होली के दौरान सभी जिलों के एसपी को अलर्ट रहने को कहा गया है. सूबे में त्योहार को देखते हुए 8000 अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई

होली के दौरान झारखंड में सुरक्षा कड़ी.

झारखंड में होली के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस मुख्यालय के स्तर से तैयारी पूरी कर ली गयी है. सुरक्षा के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से राज्य के सभी जिलों में करीब आठ हजार अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गयी है.

होली से पहले सभी जिलों के एसपी को किया गया अलर्ट
सभी जिलों के एसपी को सुरक्षा व्यवस्था के लिए अलर्ट भी किया गया है. किसी प्रकार की गंभीर घटना की सूचना पुलिस मुख्यालय कंट्रोल रूम को देने को कहा गया है. राज्य के पांच जिले जो पुलिस की नजर में विशेष रूप से संवेदनशील हैं, वहां सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये गये हैं.

इन पांच जिलों में सुरक्षा की विशेष व्यवस्था

रांची, जमशेदपुर, हजारीबाग, गिरिडीह और लोहरदगा में वहां की संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गयी है. इन पांच जिलों में एक-एक कंपनी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को तैनात किया गया है. जबकि रांची, जमशेदपुर, गिरिडीह और हजारीबाग में एक-एक कंपनी रैप की तैनाती की गयी है. इसके अलावा रांची, जमशेदपुर और हजारीबाग में अश्रु गैस दस्ता को लगाया गया है.

 

अवैध रूप से पार्किंग किये गये वाहनों का गूगल मैप से फोटो खींचकर चालान किया गया.

 

RANCHI : होली में माहौल बिगाड़ने वालों की खैर नहीं, धनबाद जिला प्रशासन की खास प्लानिंग, हेल्पलाइन नंबर भी जारी

 

होली पर विधि व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखें : डीसी

रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने होली पर विधि व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने का निर्देश दिया. इसको लेकर उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि जिन पदाधिकारियों व पुलिस कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है, वे अपने दायित्व का निर्वहन सही तरीके से करें.

उन्होंने कहा कि अक्सर अफवाहों के कारण तनाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. इसलिए अफवाहों का निराकरण करते हुए नियमानुसार कार्रवाई करें. इसके अलावा जिले की सभी शराब दुकानों को होली के दिन बंद रखने को कहा गया. सहायक उत्पाद आयुक्त को निर्देश दिया गया कि अवैध शराब बेचने वालों के विरुद्ध छापामारी करें.

होली को लेकर विशेष शाखा ने तैयार की रिपोर्ट, सुरक्षा के निर्देश

सिविल सर्जन को चिकित्सा व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा गया. इसके अलावा पिस्का मोड़, मोरहाबादी मैदान, डोरंडा थाना, एकरा मस्जिद, कांके चौक, बुंडू और जिला नियंत्रण कक्ष में दो अग्निशमन वाहन रखने का निर्देश दिया.

रांची में केंद्रीय शांति समिति की बैठक

रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने होली को लेकर शनिवार को केंद्रीय शांति समिति के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि होली सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनायें. अफवाहों से दूर रहें और इसकी जानकारी पुलिस-प्रशासन को दें. बैठक में एसडीओ उत्कर्ष कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *