छह राउंड फायरिंग से पूरे इलाके में दहशत का माहौल; पुलिस अलर्ट मोड पर

0

Oplus_131072

 संदीप सिन्हा

 

छह राउंड फायरिंग से पूरे इलाके में दहशत का माहौल; पुलिस अलर्ट मोड पर

रांची के डोरंडा में जमीन विवाद को लेकर छह राउंड फायरिंग हुई। इसको लेकर पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस विभाग के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। गोलीबारी का मुख्य कारण जमीन विवाद सामने आया है। पुलिस अब इस मामले को गंभीरता से ले चुकी है

डोरंडा थाना क्षेत्र स्थित धोबी मोहल्ला में बुधवार की शाम तबातोड़ फायरिंग की घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल हो गया। गोली चलने की घटना मिलते ही डोरंडा पुलिस और हटिया डीएसपी प्रमोद मिश्रा घटना स्थल पर पहुंचे और स्थिति को सामान्य किया। गोली मो जावेद के घर पास चली है।

हटिया डीएसपी प्रमोद मिश्रा ने बताया कि गोली चलाने का आरोप मो अली,आरिफ,शहबाज और अन्य लोगों पर है। घटना स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। पुलिस सीसीटीवी का फुटेज खंगाल रही है ताकि गोली चलाने वालों के खिलाफ सबुत मिल जाए।

पुलिस का कहना है कि जावेद और अली के गुट के बीच पिछले कई साल से जमीन का विवाद चल रहा है। इस घटना के पीछे जमीन विवाद का मामला सामने नजर आ रहा है। एक जमीन को लेकर दोनों गुट के लोग दावा करते हैं कि उनकी जमीन है। 20 डिसमिल जमीन को लेकर पूरा विवाद चल रहा है।

पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। गोली चलाने वाले आरोपितों को छोड़ा नहीं जाएगा। मौके पर मौजूद लोग मो अली पर फायरिंग करने का आरोप लगा रहे थे।

मो अली को रांची पुलिस के द्वारा जिला बदर किया गया है। जांच में यह बात सामने आती है कि मो अली रांची में आकर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है तो पुलिस अली खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। जिला बदर होने के बाद कोई भी दागी किस्म व्यक्ति शहर में प्रवेश नहीं कर सकता है।

 

इसी विवाद में कुछ दिन पहले बच्चे को लग गई थी गोली

पुलिस का कहना है कि कुछ दिन पहले इसी गुट के बीच डोरंडा थाना क्षेत्र स्थित मिस्त्री मोहल्ला में विवाद हुआ था। उस दिन भी फायरिंग की घटना हुई थी और एक बच्चे को गोली लग गई थी।

हालांकि, पुलिस ने इस मामले में गोली चलाने वाले आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बच्चे को गोली लगने के बाद उसकी स्थिति खराब हो गई थी लेकिन इलाज के बाद वह ठीक हो गया था।

पुलिस के पास पहले से थी शिकायत

पुलिस का कहना है कि दोनों गुट के बीच काफी पहले से विवाद चला आ रहा है। पुलिस के पास जमीन विवाद को लेकर पहले भी शिकायत मिल चुकी है।

पुलिस के हस्ताक्षेप के बाद भी दोनों गुट के लोग विवाद करते रहते हैं। पुलिस का कहना है कि पिछली बार जो गोलीबारी की घटना हुई थी वह इससे जुड़ी हुई है। पुलिस पूरे मामले जांच कर रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *