र्व CM चंपाई सोरेन की तस्वीर लगी 44 लाख झोलों को लेकर विभाग असमंजस में,

0

Oplus_131072

 संदीप सिन्हा

पूर्व CM चंपाई सोरेन की तस्वीर लगी 44 लाख झोलों को लेकर विभाग असमंजस में, 22 लाख लोगों के बीच बांटे जा चुके हैं

आचार संहिता समाप्त होने के बाद झोलों का वितरण शुरू हुआ तो मुख्यमंत्री बदल गये. झोलों पर चंपाई सोरेन की तस्वीर लगी है. जानकारी के अनुसार, इसमें भी कई डीलरों ने अभी ग्राहकों को झोला दिया ही नहीं.

रांची : गरीबों को राशन देने के लिए झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन की तस्वीर और राज्य सरकार का लोगो लगे 66 लाख झोले बनवाये गये थे. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से 14 रुपये प्रति झोला की दर से इसे प्रिंट कराया गया था जिस पर करीब 9.24 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. इन झोलों पर चंपाई सोरेन की ओर से स्वीकृत योजनाओं का विवरण लिखा है. इन झोलों में करीब 22 लाख झोले गरीबों को राशन के साथ बांटे जा चुके हैं. अब भी 44 लाख झोले नहीं बांटे गये हैं. सीएम बदल जाने के कारण खाद्य आपूर्ति विभाग इसके वितरण को लेकर संशय में है.

पहली बार आचार संहिता के कारण झोलाें का वितरण नहीं हो पाया था. आचार संहिता समाप्त होने के बाद झोलों का वितरण शुरू हुआ तो मुख्यमंत्री बदल गये. झोलों पर चंपाई सोरेन की तस्वीर लगी है. जानकारी के अनुसार, इसमें भी कई डीलरों ने अभी ग्राहकों को झोला दिया ही नहीं. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से झोला को प्रिंट कराया गया था. योजना थी कि राशन लेनेवाले लाभुकों को इसी झोले में राशन दिया जाये. मार्च में झोला कई डीलरों को भेज दिया गया था. 14 रुपये प्रति झोला की दर से प्रिंट कराया गया था. नौ करोड़ 24 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *